Hindi Blogging | क्या आप हमारे लेखों के अनुवाद में मदद करना चाहेंगे?

मित्रो,

जैसा कि हमारे सब चहेते जानते हैं, हम इंग्लिश में ब्लॉगिंग से जुड़े विषयों पर पर विस्तार से चर्चा करते रहते हैं. लेकिन हम चाहते हुए भी उन सबका हिन्दी में अनुवाद नहीं कर पाते. अगर आपमें से कोई मित्र इस बारे में मदद करना चाहें तो हम उनका स्वागत करेंगे. इससे अन्य ब्लॉगर मित्रों को मदद मिलेगी.

आप अपनी इच्छा हमें इस ईमेल पर भेजें: kp.nd.2008@gmail.com
आपकी अपनी वेबसाइट हो या ब्लॉग हो. उसका पता आप हमें लिख भेजें.

आपको हिंदी का अच्छा ज्ञान होना ज़रूरी है. साथ ही आप इंग्लिश से हिंदी में सरल भाषा में अनुवाद कर सकते हों. स्तरीय खडी बोली में लिखी गई हिंदी ही मान्य होगी, लेकिन उसमें बोल-चाल के शब्दों का प्रयोग अच्छा माना जाएगा. जिस तरह हम खुद इस ब्लॉग में अनुवाद करते आये हैं, हम उससे खुश नहीं हैं.

 विषय-वस्तु का ज्ञान आवश्यक नहीं है.

सब मिलाकर 4-5 % से ज़्यादा गलतियां होने पर हम अनुवाद नहीं ले पाएंगे. गलतियां मात्रा, वर्तनी, व्याकरण - किसी भी तरह की न हों.

एक बार तय हो जाए कि आप हमारी पोस्ट का अनुवाद करने के लिए तैयार हैं और सक्षम हैं तो हम मिलकर तय करेंगे कि किस पोस्ट का अनुवाद किया जाय. इस तरह आप और हम मिलकर हिंदी में ब्लॉगिंग को बढ़ावा देने का काम करेंगे.

ध्यान रहे, हम किसी तरह का पारिश्रमिक देने की स्थिति में नहीं हैं. हम इस ब्लॉग पर आपका अनुवाद प्रकाशित करेंगे, जिसमें यह साफ़-साफ़ दिया होगा कि अनुवाद आपने किया है. हम आपके ब्लॉग / वेबसाइट का लिंक भी साथ में देंगे. इससे आपके ब्लॉग को अधिक लोग देख पाएंगे और उन्हें यह भी पता होगा कि आप ITB से जुड़े हैं.

अगर आप हैं तैयार तो ईमेल भेज कर जुड़िए.


No comments:

Post a Comment